हुंडई एक्सटर साल 2024 की भारतीय कार है

ICOTY 2024 
हुंडई इंडिया ने हुंडई एक्सटर के लिए इंडियन कार ऑफ द ईयर 2024 का पुरस्कार जीतकर अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। हुंडई की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने ICOTY में कई दावेदारों को पछाड़ दिया है, जिसमें होंडा एलिवेट और टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ने संयुक्त रूप से दूसरा रनर-अप पुरस्कार जीता और हुंडई एक्सटर ने पहले रनर-अप का स्थान हासिल किया।
हुंडई एक्सटर साल 2024 की भारतीय कार है

इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) जूरी में ऑटो टुडे पत्रिका सहित पत्रिकाओं, प्रकाशनों और अन्य मीडिया घरानों के भारतीय ऑटोमोटिव पत्रकार शामिल हैं। 2024 के लिए, ICOTY जूरी में 18 पत्रकार हैं, जिनमें योगेन्द्र प्रताप, संपादक, ऑटो टुडे और राहुल घोष, एसोसिएट एडिटर, ऑटो टुडे शामिल हैं। प्रत्येक जूरी सदस्य इन कारों का परीक्षण करता है और उसके पास पुरस्कार देने के लिए कुल 25 अंक होते हैं। जूरी सदस्य द्वारा किसी भी कार को 10 से अधिक अंक नहीं दिए जा सकते हैं, 25 अंक एक स्पष्ट विजेता के साथ पांच दावेदारों के बीच विभाजित किए जाएंगे, इसलिए प्रक्रिया को पारदर्शी रखा जाएगा और किसी एक जूरी सदस्य द्वारा पुरस्कार को प्रभावित करने की संभावना से बचा जाएगा।

समारोह में बोलते हुए, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा, "आईसीओटीवाई और आईएमओटीवाई पुरस्कार ऑटोमोटिव उत्कृष्टता का एक महत्वपूर्ण उत्सव है, जो भारतीय ऑटोमोबाइल के भीतर नवाचार और बेहतर प्रदर्शन की निरंतर खोज को रेखांकित करता है। परिदृश्य। जेके टायर में हमारे लिए, ये पुरस्कार एक दीर्घकालिक सहयोग का प्रतीक हैं जो हमारे उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देने और तकनीकी प्रगति का समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसा कि हम उत्कृष्ट विजेताओं का सम्मान करते हैं, हम सामूहिक स्वीकृति का जश्न मनाते हैं कि ये पुरस्कार मार्गदर्शक शक्ति बने रहेंगे जो उद्योग को सफलता और उपलब्धि की नई ऊंचाइयों की ओर ले जाता है।''


ICOTY 2024 पुरस्कार जीतने पर, हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ, तरुण गर्ग ने कहा, “एक्सटर के लिए ICOTY जीत और IONIQ 5 के लिए ग्रीन कार ऑफ द ईयर खिताब के साथ हुंडई को दी गई मान्यता के लिए मैं अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं। इस सम्मान के लिए सम्मानित जूरी को धन्यवाद। एक्सटर द्वारा 100,000 से अधिक बुकिंग और IONIQ 5 की बिक्री 1100 यूनिट तक पहुंचने के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया, हमारे अद्भुत ग्राहकों के विश्वास और समर्थन को दर्शाती है। हुंडई मोटर अपने उत्पादों और सेवाओं के साथ मानक स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यहाँ नवाचार और अपेक्षाओं से अधिक को बढ़ावा देना है!”