टाटा हैरियर और सफारी को पहली बार भारत-एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई


टाटा हैरियर और सफारी भारत में वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिए भारत-एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाली पहली कारें बन गई हैं।

यह घोषणा सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने की। “भारत-एनसीएपी वाहन सुरक्षा पर भारत की स्वतंत्र, आत्मनिर्भर आवाज़ है। इसे सर्वोत्तम श्रेणी के वैश्विक मानकों के लिए बेंचमार्क किया गया है और भारत-एनसीएपी वाहन रेटिंग प्रणाली को अनिवार्य नियमों से परे सड़क सुरक्षा और वाहन सुरक्षा मानकों को आगे बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ”गडकरी ने कहा।

"मुझे खुशी है कि आज सबसे पहले 5-स्टार रेटिंग के साथ प्रमाणित होने वाले पहले वाहन, दोनों टाटा मोटर्स के हैं। मैं उन्हें उच्चतम संभावित रेटिंग के साथ इस प्रतिष्ठित प्रमाणन के पुरस्कार के लिए और उनकी विरासत को समृद्ध करने के लिए बधाई देता हूं। भारतीय सड़कों पर सबसे सुरक्षित वाहन पेश करने का,'' मंत्री ने कहा।

इस साल टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी के अपडेटेड वर्जन पेश किए। दोनों एसयूवी OMEGARC आर्किटेक्चर पर आधारित हैं, जो लैंड रोवर के D8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है।

हैरियर और सफारी सभी वेरिएंट में मानक के रूप में 6 एयरबैग और ईएससी से सुसज्जित हैं। एसयूवी में सभी पंक्तियों में 3-पॉइंट सीट बेल्ट, सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिट्रैक्टर के साथ सीट बेल्ट, प्रीटेंशनर, लोड लिमिटर और एंकर प्रीटेंशनर भी मिलते हैं।

टाटा हैरियर और सफारी को पहली बार भारत-एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई

भारत एनसीएपी ने टाटा सफारी और हैरियर के साथ जीएनसीएपी में अपने ठोस प्रदर्शन को दोहराते हुए भारत के लिए अपनी पहली सुरक्षा रेटिंग प्रकाशित की है।


परिणाम ग्लोबल एनसीएपी द्वारा प्रकाशित परिणामों के समान हैं, फ्रंटल ऑफसेट परीक्षण में ड्राइवर की पसलियों में थोड़ा अधिक संपीड़न और साइड पोल प्रभाव परीक्षण में कम संपीड़न को छोड़कर।


भारत एनसीएपी ने किसी भी संशोधक का संकेत देने वाली टिप्पणियाँ प्रदान नहीं की हैं या कोई प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित नहीं की है।