2024 के लिए नई टाटा कारें: क्या आ रही है?



टाटा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि कर्व कॉन्सेप्ट पर आधारित एसयूवी कूप सभी तीन पावरट्रेन विकल्पों - पेट्रोल, डीजल और ऑल-इलेक्ट्रिक के साथ बाजार में आएगी। कर्व कॉन्सेप्ट के साथ अपने डिजाइन को साझा करते हुए, टाटा मोटर्स की नई मिडसाइज एसयूवी-कूप टाटा मोटर्स की लाइनअप में नेक्सॉन और हैरियर के बीच बैठेगी।

क्रमशः नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी लॉन्ग रेंज के 1.5-लीटर डीजल इंजन और ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ, टाटा कर्व प्रोडक्शन मॉडल में ब्रांड का नया 1.2-लीटर 125 पीएस टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा। ऑफर पर ट्रांसमिशन विकल्प नेक्सॉन की तरह ही विस्तृत होंगे। यह नई एसयूवी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदराबाद, होंडा एलिवेट, एमजी एस्टोर, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक जैसी मध्यम आकार की एसयूवी का एक अनूठा दिखने वाला विकल्प होगी।



टाटा हैरियर ईवी को ऑटो एक्सपो 2023 में उत्पादन-तैयार रूप में प्रदर्शित किया गया था, और अगर अंदरूनी सूत्रों पर विश्वास किया जाए, तो ऑल-इलेक्ट्रिक मिडसाइज ईवी 2024 में त्योहारी सीजन से पहले भारतीय कार बाजार में आ जाएगी। नेक्सॉन की तरह ईवी, नई टाटा हैरियर ईवी को हाल ही में लॉन्च किए गए डीजल-संचालित हैरियर के साथ बेस एक्सटीरियर, इंटीरियर और उपकरण सूची साझा करते हुए ईवी-विशिष्ट डिज़ाइन हाइलाइट्स भी मिलेंगे। उम्मीद है कि Tata Harrier EV को 60kWh बैटरी पैक और डुअल-मोटर सेटअप के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसके साथ यह BYD Atto 3 और जल्द ही लॉन्च होने वाली Mahindra XUV.e8 जैसी इलेक्ट्रिक SUVs को टक्कर देगी।