के लिए सात नए नाम ट्रेडमा महिंद्रा ने 5-डोर थारर्क किए


महिंद्रा ने जिन सात नामों को ट्रेडमार्क कराया है वे इस प्रकार हैं: आर्मडा, कल्ट, रेक्स, रॉक्स, सवाना, ग्लैडियस और सेंचुरियन। इनका उपयोग बड़े, 5-दरवाजे वाले बॉडी स्टाइल को दर्शाने के लिए 'थार' के प्रत्यय के रूप में किया जाएगा। इनमें से, यह केवल आर्मडा है जिसका रिकॉल वैल्यू है, जबकि अन्य सभी पूरी तरह से नए नाम हैं।

आर्मडा को मूल रूप से 1990 के दशक की शुरुआत में ब्रांड के तत्कालीन प्रमुख उत्पाद के रूप में पेश किया गया था, जिसका उद्देश्य विशेष रूप से शहरी खरीदारों को ध्यान में रखना था। यह बोलेरो का पूर्ववर्ती था, इसका डिज़ाइन सीधे तौर पर जीप एसयूवी से प्रेरित था और यह उस समय की कमज़ोर कमांडर एसयूवी का अधिक प्रीमियम विकल्प था। आख़िरकार 2001 में आर्मडा को बोलेरो से बदल दिया गया, जो आज तक बिक्री पर है।

5-दरवाजे वाली एसयूवी के लिए एक विशिष्ट पहचान होना इसे नियमित थार से अलग करने के लिए महत्वपूर्ण होगा, और शायद आर्मडा नेमप्लेट बिल में सबसे उपयुक्त है क्योंकि इसका पुराना मूल्य है। यह वैचारिक रूप से मूल आर्मडा से बहुत दूर नहीं है - एक 5-दरवाजा, हार्डटॉप, मजबूत लेकिन प्रीमियम एसयूवी। हालाँकि, ध्यान रखें कि इन नामों को ट्रेडमार्क करना उनके उपयोग की गारंटी नहीं देता है।